HomeBreaking_Newsगोरखपुर में दबंग खनन माफियाओं ने की दलित की हत्या, मायावती भड़कीं...

गोरखपुर में दबंग खनन माफियाओं ने की दलित की हत्या, मायावती भड़कीं |akhandrashtra

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में खनन माफियाओं द्वारा दलित की हत्या से नाराज बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती योगी सरकार पर हमलावर हो गयीं। उन्होंने टीयूट कर गोरखपुर की घटना पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने कहा कि आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए सामाजिक और राजनीतिक उत्पीड़न के खिलाफ सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अपराध का एक और नमूना आज गोरखपुर में देखने को मिला। मायावती ने कहा कि आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए सामाजिक और राजनीतिक उत्पीड़न के खिलाफ सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिये। बता दें कि रुदौली गांव से अश्लील गाना बजाते हुए ट्रैक्टर-ट्राली पर डीजे बजाते हुए तेजी से गुजर रहा था। ग्रामीणों के आपत्ति जताने पर ट्रैक्टर-ट्राली सवार भड़क गए। दोनों तरफ से जमकर तू-तू मैं-मैं हुआ। दबंग डीजे बंद करने को तैयार नहीं थे। ग्रामीण अश्लील गाना रुकवाना चाह रहे थे। दोनों पक्षों की तरफ से विवाद शुरू हो गया। बताया जाता है कि ट्रैक्टर-ट्राली सवार में से एक ने असलहा निकालकर फायर कर दिया। फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई और तीन घायल हो गये।जिनकी बाद में मौत हो गयी।मायावती ने सरकार से घटना का संज्ञान लेकर नामजद लोगों के खिलाफ उचित धाराओं में सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर ने बताया कि मामला बड़हलगंज थाना क्षेत्र के रुदौली गांव का है। जहां सुबह सात बजे कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली से आये, उनके द्वारा जब स्पीड से ट्रैक्टर ट्रॉली निकाला जा रहा था तब कुछ लोगों ने आपत्ति की गयी तो ट्रैक्टर ट्रॉली वाले फौजदारी पर आमादा हो गये। जिसके बाद उन लोगों ने फोन करके अपने गांव से और लोगों को बुलाया गया। इसी बीच उन्हीं में से किसी ने फायर कर दिया गया। जिसमें राजकिशोर नामक व्यक्ति को गोली लगी और उनकी मृत्यु हो गयी। घटनास्थल का निरीक्षण पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही है। उसमे क्राइम ब्रांच और एसओजी और स्कॉट को भी लगाया गया है। यहां लगे सीसीटीवी देख कर सबूत इकट्ठा किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा घटना का पूरा विवरण दिया गया है।
जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।आने वाले दिनों में उन पर गैंगस्टर लगाया जायेगा। बताया जा रहा है कि वह लोग अवैध खनन कर रहे थे।निकाला जा रहा था। जब खनन करने वालों द्वारा तेज स्पीड से निकाला अवैध खनन करने वाले गिरोह का कहर दलित परिवार पर टूटा। हमले में एक शख्स की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments