लखनऊ।उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड घाटा और बकायेदारों से जूझ रहा है।अब यूपी पावर कारपोरेशन ने नई व्यवस्था शुरू की है।इस व्यवस्था से अब एक महीने का भी बिल बकाया हुआ तो कनेक्शन कट जाएगा।पहले बिजली कनेक्शन काटने की लिमिट 10 हजार रुपये बकाया होने की थी,लेकिन बिजली के बकाए बिल की वसूली से जूझ रहे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने यह कदम उठाया है। जिसके तहत आपके बिजली का बिल 1000 रुपये भी है और आपने उसे जमा करने की आखिरी तिथि तक भुगतान नहीं किया तो आपका कनेक्शन कट जाएगा।

कहा जा रहा है कि बड़े बकायेदारों से बिजली बिल की वसूली न कर पाने की से अब छोटे बकायेदारों पर सख्ती की जा रही है।अब 10 हजार तक की समय सीमा को समाप्त कर दिया गया है।अब आप महीने जितनी बिजली खर्च कर रहे हैं अगर उसका भुगतान नहीं किया तो कनेक्शन काटना तय है।इसके लिए लेसा ने बकायेदारों की सूची भी तैयार कर ली है।

निदेशक वाणिज्य योगेश कुमार ने बताया कि बड़े बकायेदारों के साथ ही एक महीने का बिल भी अगर बाकी है और समय से जमा नहीं किया गया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।साथ ही 50 प्रतिशत से अधिक लाइन लॉस वाले इलाकों की जांच भी कराई जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार लेसा की जांच में ये बात सामने आई है कि लखनऊ के हर खंड में बकाएदार मौजूद हैं, जो बिजली का तो भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन जब बिल देने की बारी आती है तो समय से नहीं देते हैं।लिहाजा अब सभी के कनेक्शन काटने की तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *