कल्याण। ओम शिवम सत्संग ट्रस्ट और एम जे पंडित चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कल्याण के पूर्व नगरपरिषद पार्षद और प्रसिद्ध समाजसेवक स्व.रामचरण (सुंदर) पंडित की पावन स्मृति में तीन दिवसीय बैडमिंटन स्पर्धा का भव्य आयोजन किया गया। इस स्पर्धा में 300 से ज्यादा प्रतियोगियों ने भाग लिया।इस स्पर्धा का पारितोषक वितरण 26 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम में किया गया।
स्व.पंडित की पावन स्मृति में एक फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया जिसका लाभ सैकड़ो लोगों ने लिया। इसी दिन कवि सम्मेलन – मुशायरा का भी आयोजन किया गया।इस सम्मेलन की अध्यक्षता डॉ सतीश पांडेय ने की मंच संचालन डॉ विजय पंडित ने किया।इस सम्मेलन में अफसर दकनी,डॉ लक्ष्मण शर्मा वाहिद,प्रशांत मोरे,राजा बुंदेली,दयाराम दर्द,आर एल वर्मा,बिलाल रौनक,मनोज उरई,करीम सिद्धार्थपुरी, रईस आज़मी,सत्यभामा सिंह,बाहुबली संगम आदि मान्यवर कवियों ने काव्य पाठ किया। इस अवसर पर रामचंद्र पांडेय,मुरलीधर तिवारी, देवेंद्र तिवारी,जयनारायण (मुन्ना) पंडित,विजय तिवारी,डॉ विजय पंडित आदि मान्यवरों के हाथों वंचित परिवारों को कंबल वितरण और बैडमिंटन टूर्नामेंट विजेताओं को ट्रॉफी वितरित की गई।


ज्ञातव्य है कि स्व पंडित जी के पावन स्मृति में उनके मातृभूमि महकनी भुवालपर में वंचित परिवारों को प्रतापगढ के सांसद संगमलाल गुप्ता के हांथो और मान्यवरों की उपस्थिति में कम्बल वितरण और अखंड रामायण पूर्णहुति निमित्त महाप्रसाद भंडारा का आयोजन भी किया गया।
इस कार्यक्रम के उपरांत सुंदर कांड पाठ और महाप्रसाद भंडारा का आयोजन किया गया। इन सारे आयोजन को सफल बनाने में जयनारायण (मुन्ना) पंडित,डॉ विजय पंडित,हृदय पंडित,शिव (बच्चा) पंडित, डॉ श्याम पंडित और पंडित परिवार के परिवार जनों ने विशेष परिश्रम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *