वसई। पालघर जिले के नालासोपारा में शिवसेना पालघर लोकसभा समन्वयक नवीन दुबे द्वारा 10 अगस्त को आयोजित “उत्तर भारतीय संवाद संमेलन” को स्थानीय लोगों से भारी समर्थन मिला और मूल रूप से यूपी-बिहार के उत्तर भारतीयों ने अभूतपूर्व भीड़ लगाई। कार्यक्रम को मिल रही सफलता को देखकर पालघर जिले के राजनीतिक हलकों में चर्चा छिड़ गई हैl
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर भारत के वरिष्ठ शिवसेना नेता पूर्व सांसद संजय निरुपम ने हजारों की संख्या में उपस्थित उत्तर भारतीयों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पिछले कई दशकों में स्थानीय शासकों एवं
महानगरपालिका के भ्रष्ट अधिकारियों ने भू-माफिया और बिल्डर माफिया से हाथ मिला लिया है और बड़ी संख्या में अनधिकृत निर्माण किए हैं और उत्तर भारतीयों सहित सभी गरीब लोगों को धोखा दिया है और उन्हें अनधिकृत घर बेच दिए हैं l हालाँकि इमारतें अनधिकृत हैं, लेकिन उनमें रहने वाले आम लोग निर्विवाद रूप से अधिकृत भारतीय नागरिक हैं। इसलिए अगर प्रशासन या कोई और इस पर कार्रवाई करने की सोच रहा है तो महायुति के नेतृत्व में मैं और नवीन दुबे देश के आधिकृत नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने देंगे l हम उस इमारत में रहने वाले किसी भी नागरिक को तब तक नुकसान नहीं पहुंचने देंगे जब तक कि अनधिकृत निर्माण के लिए जिम्मेदार स्थानीय शासकों, भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारियों, भू-माफिया और बिल्डर माफिया को जेल में नहीं डाला जाएगा। महायुति सरकार उक्त निर्माणों को अधिकृत कराने का प्रयास कर रही है l नवीन दुबे इस मुद्दे पर पिछले एक साल से लगातार महायुती सरकार के संपर्क में हैं. आगे उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को सरकार की लाडकी बहीण लाडका भाऊ इस योजना के बारे में पूरी जानकारी देते हुए रक्षाबंधन के दिन हमारी प्रत्येक प्यारी बहन के खाते में 1500/- रुपयोंकी दो किश्तों की रक्कम यानी 3000/- रुपये जमा कराने का आश्वासन दिया।


कार्यक्रम की शुरुआत में आयोजक नवीन दुबे ने दर्शकों से कहा कि वसई तालुका में बड़े पैमाने पर और सुनियोजित तरीके से भूमि जिहाद ( लैण्ड जेहाद ) चल रहा है , सारी राजनैतिक मतभेद भूलकर राष्ट्रहित चाहने वाले, सभी समान विचारधारा वाले लोगों को मतभेद दूर रहकर इस मुद्दे पर एकजुट होकर संघर्ष कर आम जनता और सरकार को जागरूक करना बहुत जरुरी है, उन्होंने आगे कहा कि आज उत्तर भारतीयों अपने गांव जाने की ट्रेन पकड़ने के लिए बांद्रा, दादर, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस आदि जगहों पर जाना पड़ता है। जिससे अनावश्यक पैसा खर्च होता है और परेशानी होती है। इसलिए उत्तर भारत जाने वाली ट्रेनों को विरार-वसई-नालासोपारा में रुकाने की मांग की है।
उन्होंने गणेशोत्सव, होलिकोत्सव आदि त्योहारों के लिए नालासोपारा से कोंकण जाने वाली बसों और ट्रेनों को अधिक संख्या में रवाना करने का भी अनुरोध किया।
कार्यक्रम में शिवसेना जिला प्रमुख नीलेश तेंडोलकर, तालुका प्रमुख सुदेश चौधरी, मुंबई उत्तर भारतीय सभा कार्याध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, उप जिला प्रमुख जीतेंद्र शिंदे, अजीत खांबे, महिला जिला प्रमुख शीतल कदम, युवा प्रमुख विराज पाटिल, अल्पसंख्यक प्रमुख शाहरुख खान, दिवाकर सिंह, प्रिंस सिंह , उमेश गोवारिकर, सुभाष सावंत, डॉ. दीपक पांडे, डॉ. सूर्यमणि सिंह, एडवोकेट कुसुम पांडे आदि उपस्थित थे और उन्होंने भी अपने विचार व्यक्त किये.
कार्यक्रम में उपस्थित उत्तर भारतीय ,सभी नागरिक, पत्रकार, डॉक्टर्स,इंजिनियर्स,शिक्षक, आदि सभी महानुभावों के साथ ही लोकगीत कलाकारों को आयोजक नवीन दुबे ने धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम का समापन उत्तर भारतीय विशेष व्यंजन लिट्टी चोखाके साथ हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *