मंगलेश्वर त्रिपाठी

जौनपुर। मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में आधा दर्जन दबंगो द्वारा बेहोश कर दलित किशोरी को अगवा कर गन्ने के खेत में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रयास करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने कोटवा गांव के नहर पुलिया के पास गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को देख कर भागने के प्रयास में पुलिया से कुदे दो आरोपियों को पैर में गंभीर चोटे भी आयी है। पुलिस ने सभी आरापियों को आदालत के समक्ष पेश किया। आदालत ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
मालूम हो कि मछलीशहर कोतवाली के एक गांव में बीते 14 अगस्त की रात पुरानी रंजीश को लेकर उसी गांव के आधा दर्जन बदमाशो ने एक लड़की को घर से अपहरण करने के बाद एक गन्ने खेत में ले जाकर सामुहिक दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहे थे इसी बीच लड़की द्वारा शोर मचाने पर पीड़ित लड़की के परिजन समेत अन्य गांव के लोगो के पहुंचने पर दुष्कर्मी भाग निकले। लोकलाज के भय से पीड़ित लड़की के परिजन अपने सीने में दफ्न कर लिया। लेकिन बेखौफ आरोपियों ने लड़की से छेड़छाड़ करने का वीडियों सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियों सामने आने के बाद पीड़ित परिवार में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया उधर पुलिस के आला अफसर भी मछलीशहर पहुंच गये। परिवार वालो की तहरीर पर पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल किया तो इसमें एक आरोपी का नाम प्रकाश में आ गया।
वादिनी की तहरीरी सूचना पर मु0अ0सं0 208/23 धारा 147, 354, 504, 506, 452, 328 IPC व धारा 3(2)5 SC/ST Act व धारा 67 IT Act बनाम 6 अभियुक्तगण पंजीकृत किया गया। मुकदमा उपरोक्त की घटना में पीड़िता (उम्र-19 वर्ष) के साथ अभियुक्तगण द्वारा छेड़छाड़ करते हुए वीडियो बनाकर वायरल किया गया है । पंजीकृत अभियोग की विवेचना क्षेत्राधिकारी मछलीशहर द्वारा की जा रही है । घटना की सूचना प्राप्त होने पर थानाध्यक्ष यजुवेन्द्र कुमार सिंह व मछलीशहर पुलिस बल द्वारा अभियुक्तगण की सुरागरसी करते हुए अभियुक्तगण 1- बिक्की उर्फ विवेक बिन्द पुत्र रामधनी बिन्द 2- आशीष कुमार बिन्द पुत्र शेषमणी बिन्द 3- प्रदीप कुमार बिन्द उर्फ गोरे पुत्र राजेन्द्र प्रसाद 4- पप्पू बिन्द पुत्र रामनिरंजन 5- शेषमणी बिन्द पुत्र रामदवर बिन्द 6- विनोद कुमार बिन्द पुत्र अवधेश बिन्द समस्त निवासीगण रसुलपुर थाना मछलीशहर जनपद जौनपुर की गिरफ्तारी ग्राम कोटवा नहर के पास दिनांक 16.08.2023 को समय 16.05 बजे की गयी, दौरान गिरफ्तारी अभियुक्त विक्की उर्फ विवेक तथा आशीष कुमार उपरोक्त भागने की फिराक में नहर में कूद गयें, जिसे विक्की उर्फ विवेक के बायें पैर व आशीष के दायें पैर में चोटें आयी है तथा शेष फरार अभियुक्त प्रमोद कुमार बिन्द पुत्र मुन्नीलाल बिन्द नि0 रसुलपुर थाना मछलीशहर की गिरफ्तारी आज रोडवेज बस स्टैण्ड से की गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *