मुंबई। मुंबई के प्रमुख सामाजिक संगठन फ्लोरा फाउंडेशन ने गुरूवार को मुंबई की के.ई.एम. अस्पताल में मरीजों के परिजनों और छात्रों के लिए एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया, जिसकी भूरि-भूरि सराहना की जा रही है। मुंबई के पूर्व उप महापौर और फ्लोरा फाउंडेशन के ट्रस्टी बाबू भाई भवानजी और फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण सबनीस के मार्गदर्शन में स्कूली छात्रों ने मरीजों के परिजनों को भोजन वितरित किया। इस अवसर पर सैकड़ों परिजनों को भोजन दिया गया। भोजन वितरण कार्यक्रम में लगभग 50 छात्रों ने भाग लिया। भवानजी ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य मरीजों के परिजनों की मदद करना और छात्रों में सामाजिक जिम्मेदारी तथा दया की भावना पैदा करना था।
उन्होंने कहा कि आज के छात्र कल के भविष्य हैं। यदि अभी से उनमें संवेदनशीलता तथा करुणा की भावना पैदा की जाए तो आगे चलकर यही बच्चे एक सुंदर समाज का निर्माण करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से कहा कि उन्हें समाज के कमजोर वर्गों और मुसीबत में फंसे लोगों का विशेष ध्यान देना चाहिए। संस्था इस उपक्रम में भाग लेने वाले छात्रों को प्रमाणपत्र भी देती है। बच्चे इस तरह के कार्यक्रम में भाग लेकर रोमांचित थे। उनका कहना था कि आज उन्हें जीवन का आकर खूबसूरत उद्देश्य प्राप्त हुआ है। अब वे ऐसे अधिक से अधिक सेवा कार्य करेंगे।
भवानजी ने कहा कि सभी छात्रों और जिम्मेदार लोगों को अपने जन्मदिन और विशेष मौकों पर अस्पताल और अनाथाश्रमों आदि में जाकर सेवा का काम करना चाहिए। तब समाज के सभी लोगों को अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलेगी। कार्यक्रम में ट्रस्टी स्वामी भारत भूषण जी, सचिव सुरेंद्र मिश्र, कोषाध्यक्ष कमलेश ठक्कर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *