मुंबई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के साथ “दिव्यांग कैरियर” के संस्थापक डॉ योगेश दुबे के साथ महत्वपूर्ण अनुबन्ध हुआ। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग , दिव्यांग कैरियर के माध्यम से दिव्यांगो को सशक्तीकरण एवं रोजगार के नये आयामों को धरातल पर सशक्त करेगा। डाॅ.योगेश दुबे के रोजगार उपलब्ध कराने के इस अभियान में ,टाटा स्ट्राइव , टेक महिंद्रा तथा कोहिनूर भी दिव्यांगो के स्किल डेवलपमेंट में रचनात्मक कार्य कर रहे हैं। डाॅ योगेश दुबे का “दिव्यांग पोर्टल” निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित हो रहा है । विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की जानकारियां, नियमों और विनियमों के अनुसार स्थानों एवं कार्य कुशलता के आधार पर दिव्यांगो को आवेदन करने के लिए दिव्यांग पोर्टल एक प्रभावशाली मंच प्रदान करता है।
समझौता ज्ञापन कार्यक्रम में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डाॅ.वीरेन्द्र कुमार , राज्य मंत्री बी.एल.वर्मा, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के सचिव राजेश अग्रवाल (I.A.S.) ,राजेश यादव (I.A.S) दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, भारत सरकार के महानिदेशक किशोर बाबूराम सुरवड़े तथा राष्ट्रीय संस्थानों के निदेशक तथा वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की इस पहल से प्रौद्योगिकी, नवाचार, और रोजगार के नए अवसरों का सृजन होगा, जिससे दिव्यांगजन और भी सशक्त बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *