मंगलेश्वर त्रिपाठी

केराकत, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के खेपतपुर गांव के पुराने ट्यूबवेल पम्प के पास गुरुवार की सुबह युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव की पहचान की तो मृतक उसरपुर दिल्ला का पूरा निवासी संतोष यादव 32वर्ष के रूप में हुई।
गौरतलब है कि हत्या करने से पहले आरोपियों ने जेसीबी संचालक के आंख में मिर्च का पाउडर डालकर गाड़ी से नीचे गिरा दिया। तत्पश्चात धारदार हथियार से सिर पर मारकर हत्या कर दी। गुरुवार की सुबह टहलने गए ग्रामीणों की निगाह गांव खेत में पड़े शव पर पड़ी तो पैरो तले से जमीन खिसक गई। देखते ही देखते लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गई।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा समेत पुलिस की फॉरेंसिक टीम व डाग स्क्वायड की टीम ने छानबीन की तो वहां पर एक पर्स, टूटी चप्पल, मिर्च पाउडर का पैकेट एवं मोबाइल मिला। खोजी कुत्ता शौर्य ने घटनास्थल को सूंघने के बाद सीधे एक घर पहुंचा। उसी आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुट गई।

परिजन के अनुसार मृतक बुधवार की शाम देवकली अपने दोस्त के घर खाना खाकर देर शाम घर वापस लौट रहा था। इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गई। परिजनों ने हत्या का कारण पुरानी रंजिश बतायी। परिजनों ने 4 लोगों के खिलाफ कोतवाली में नामजद तहरीर दी। तहरीर के आधार पर बाकी आरोपियों की धरपकड़ शुरू हो गयी। जानकारी के अनुसार मृतक संतोष यादव के एक लड़की शिवानी 4 वर्ष व लड़का सत्यम 10 वर्ष, शिवम 7 वर्ष है। मृतक की पत्नी ने बताया कि बच्चों के सर छीन गया पिता का साया। परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *